Best Video Editing Software कौनसा हैआज हम आपको video banane wala app के बारे में बताने वाले बहुत से लोगो ने हमे कहा हैं की हम video editing के लिए कौनसा apps इस्तेमाल करे व Video Editing App For Android  के लिए कौनसा app सबसे बेहतरीन हैं तो आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से video editing के बारे मे पूरी जानकारी बताने वाले हैं जिससे की आप बहुत आसानी से video को edit कर सकते हैं.

 Video Editing Software

अगर आप अपने लिए एक बेहतरीन app बनाना चाहते हैं तो आपके लिए ये आर्टिकल बहुत उपयोगी हैं क्युँकि इसमे हम आपको video edit करने से सम्बंधित पूरी जानकारी देने वाले हैं अगर आप YouTuber हैं तो भी आप हमारे बताये गये तरीको से अपने video को एक बेहतरीन तरीके से editing कर सकते हैं व आप ending का पूरा कार्य अपने android mobile पर ही कर सकते हैं.

अगर आप youtube video या tiktok video आदि बनाते हैं तो आपके लिए video editing बहुत ही important हैं क्युकी आज हर कोई चाहता हैं की उसको बेहतरीन quality देखने को मिले ऐसे में अगर आप अपने वीडियो को अच्छे से edit नहीं करते तो आपके video को लोग ज्यादा पसंद नहीं करेंगे और आपको उतना फायदा नहीं मिल पायेगा जितना आपको मिलना चाहिए.

 Video Editing क्या होता है

अगर आप कोई भी वीडियो बनाते हैं तो वो normal होता हैं जिसके कारण ज्यादातर लोग उसको पसंद नहीं करते इसके लिए video को edit कर के उसमे से फालतू की चीजे हटाई जाती हैं व उसमे कुछ नए effect डाल दिए जाते हैं जिससे की video अच्छा दिखे.

इसके साथ ही वीडियो का बैकग्राउंड बदलना और वीडियो की और audio की quality  में सुधार करना आदि इस प्रकार के कई सारे काम video editing में किये जाते हैं ताकि वीडियो को एक बेहतरीन क्वालिटी मिल सके व वीडियो एडिटिंग के लिए कई सारे अलग अलग tools और software  भी हैं जहा आप अपने वीडियो को एडिट कर सकते है.

Best Video Editing Software

अब हम आपको कुछ बेहतरीन व सबसे अच्छे वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर के बारे में बता रहे हैं जिससे आप अपने एंड्राइड फोन में भी अपने वीडियो को कम्प्यूटर की तरह ही एडिट कर सकते हैं और इसमें आप जैसे चाहो वैसे एडिट कर सकते है.

अगर आप अपने वीडियो को बेहतरीन तरीके से एडिट करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने फोन में हम वता रहे है  उसमे से कोई सॉफ्टवेयर डाउनलोड करना हैं उसके बाद आपके फोन में आप वीडियो एडिटिंग कर पाएंगे.

1. FilmoraGo

अगर आपको अपने video को edit करने के लिए एक pro tools चाहिए तो ये app आपके लिए बहुत अच्छा हैं इसमे आपको सभी feature मिल जाते हैं जैसे overly and filters effect, Trimming, Merging, Cropping, Rotating, Video  and Background Music, Beautiful Video Effect जैसे कई सारे feature आपको इसी एक Apps में मिल जाते है.

ये बहुत ही अच्छा वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर हैं इसकी मदद से आप बहुत आसानी से अपने वीडियो को जैसे चाहो वैसे एडिट कर सकते हैं इस सॉफ्टवेयर को आप play store से  भी डाउनलोड कर सकते हैं इसके लिए निचे दिए गए link पर क्लिक करे.

Filmora Download 

यहाँ से आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं इसके बाद आप इसमें अपने वीडियो को एडिट करना शुरू कर सकते है.

2. KineMaster

इस app के बारे में तो लगभग आप सभी लोग जानते ही होंगे व आपने इस्तमाल भी किया होगा क्युकी आज हर जगह पर आपको इसके  बारे में देखने को मिल जाता हैं ये हमारा दुसरा सबसे अच्छा video editing app हैं जहा पर हम अपने video को अच्छे से edit कर पाएंगे इस app का free और pro दोनों version उपलब्ध हैं जिसे आप अपनी जरुरत के हिसाब से इस्तमाल कर सकते है.

ज्यादातर YouTuber अपने video की editing के लिए kinemaster का‌ ही उपयोग करते हैं इसमे आपको बहुत सारे अगल अलग feature मिल जाते हैं व अगर आप चाहो तो इसके माध्यम से 3D intro आदि भी बना सकते हैं इस app का free & pro दोनो version आपको मिल जाते हैं आप जो भी चाहो उस version मे अपना video editing कर सकते है.

Kinemaster Download 

इस लिंक पर click कर के आप इस सॉफ्टवेयर को बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं इसके अलावा आप play store से भी इस software को डाउनलोड  कर सकते है.

3. VivaVideo

ये हमारा तीसरा सबसे अच्छा video editing सॉफ्टवेयर हैं जिसकी मदद से आप अपने वीडियो को मनचाहैं तरीके से एडिट कर सकते हैं ये एक फ्री सॉफ्टवेयर हैं इसलिए इसका इस्तेमाल करने पर आपको कोई पैसे खर्च नहीं करने पड़ेगे.

Video editing के लिए ये भी एक बहुत अच्छा apps होता हैं इसमे आपको‌ बहुत सारे feature मिल जाते हैं अगर आपको editing का ज्यादा knowledge नही हैं तो आप ये app इस्तेमाल कर सकते हैं इस app को इस्तेमाल करना बहुत आसान हैं व इसमे आपको कई सारे feature जैसे image/photo slide show, filters, fast/slow motion, various effect आदि feature आपको प्राप्त हो जाते हैं.

Download Viva Video

आप इस app को playstore से डाउनलोड कर सकते हैं या आप चाहो तो दी गयी लिंक पर क्लिक कर के भी इसको डाउनलोड कर सकते है.

4. Quick Video

इस app के बारे में ज्यादा लोगो को पता नहीं हैं पर एक बहुत अच्छा editing सॉफ्टवेयर हैं इस सॉफ्टवेयर में आपको वीडियो एडिटिंग के कई सारे लेटेस्ट फीचर मिल जाते है  जिसकी मदद से आप अपने वीडियो को बेहतरीन तरीके से एडिट कर पाएंगे.

इस app की मदद से आप एक professional video create  कर सकते हैं अगर आप  free मे एक अच्छा बेहतरीन video ending app चाहते हैं तो आपके लिए ये एक बहुत अच्छा app हैं इसमे आपको कई सारे अलग अलग् feature प्राप्त होते हैं जिससे की आप अपने video को beautiful बना सको व  video को professional look दे सके.

Quick Video Download

इस app को आप playstore की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं और अगर आप चाहो तो इसको दिए गए लिंक से भी इसको डाउनलोड कर सकते है.

5. FuniMate

यह हमारा  पांचवा सबसे बेहतरीन application हैं जो की android user के लिए भी उपलब्ध हैं इसके द्वारा आप अपने वीडियो को मनचाहैं तरीके से एडिट कर पाएंगे और अगर आप चाहो तो इसके द्वारा अपने वीडियो में कई तरह के अलग अलग इफ़ेक्ट भी डाल सकते हैं जिससे आपका वीडियो प्रोफेशनल लगने लगता है.

Video बनाने के लिए ये भी एक बहुत अच्छा apps होता हैं इसमे आप professional video बना सकते हैं इसमे fun video editing भी किया जा सकता हैं इसके अलावा इसमे professional image slideshow and shoudtracks किया जा सकता हैं साथ ही इसमे 30 effective video feature भी उपलब्ध होते हैं इसमे आप अपनी इच्छानुसार अपने video की editing कर सकते हैं.

Download FuniMate 

आप इसपर क्लिक कर के इस app को डाउनलोड कर सकते हैं या आप चाहो तो अपने playstore में जाकर इस app  का नाम सर्च करे उसके बाद आप इसको डाउनलोड कर सकते है.

FAQ 

सबसे अच्छा Video Editing App कौनसा हैं?

आपको जो app बताये हैं वो सभी बहुत ही अच्छे video editing software हैं पर अगर आप इसके इनमे से सबसे अच्छा सॉफ्टवेयर डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप filmora pro या kinemaster download कर सकते हैं ये सबसे अच्छे व सबसे ज्यादा पॉपुलर सॉफ्टवेयर हैं.

Free और Paid Software में क्या फर्क हैं?

फ्री और paid app में कोई ज्यादा फर्क तो नहीं होता पर अगर आप paid app use करते हैं तो उसमें आपको कस्टमर सपोर्ट मिल जाता हैं साथ ही आपको कुछ advance feature मिल जाते हैं और इससे आपके वीडियो में watermark नहीं दिखाई देगा.

Video edit कैसे करे?

video edit करने के लिए पहले आपको वो software डाउनलोड करना होता हैं उसके बाद आप उस सॉफ्टवेयर को open कर के video add करे जिसको edit करना हैं उसके बाद आपको सॉफ्टवेयर में बहुत से option दिखाई देते हैं उनको आप एक एक कर के इस्तमाल करे इस प्रकार से वीडियो एडिट कर पाएंगे.

Editing Software डाउनलोड कैसे करे?

इसके लिए आपको play store पर जाना हैं वहा आपको उस सॉफ्टवेयर  नाम लिखना हैं जिसको आप  डाउनलोड करना चाहते हैं उसके बाद आपको वो सॉफ्टवेयर दिखाई देगा आप उसके ऊपर click कर के उसको डाउनलोड कर सकते हैं या आप जिस सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करना चाहते हैं उसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाए वहा  आपको उस सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करने का ऑप्शन मिलेगा आप उसके द्वारा उस सॉफ्टवेयर को डाउनलोड कर के इनस्टॉल कर ले.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने Video editing software बारे में जानकारी बतायी हैं हमे उम्मीद हैं की आपको हमारे द्वारा बताई गयी जानकारी जरूर पसंद आयी होगी अगर आप इससे सम्बंधित कोई सवाल पूछना चाहो तो आप हमे comment कर सकते हैं और अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ शेयर भी जरूर करे.

पिछला लेखAHRC Full Form in Hindi : AHRC क्या होता है व इसके उद्देश्य
अगला लेखMobile Number Tracker से Phone की Location Track कैसे करे

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें