यह आर्टिकल Bajaj Card EMI के बारे में है जिसमे हम आपको आज बतायेगे की बजाज ईएमआई क्या होता है और यह किसलिए बनाया जाता है व ये बनाने पर आपको क्या क्या फायदे हो सकते है इन सब के बारे में आपको आज हम जानकारी देने वाले है जिससे की आप भी बहुत ही आसानी से अपना ईएमआई कार्ड बनवा सकते है.

bajaj emi card kaise banaye

आज भारत के सभी युवा इसके लिए आवेदन कर सकते है व इससे आपको कई अलग अलग तरीके के फायदे भी मिलते है जिसके कारण आज लाखो लोग इसका इस्तमाल करते है व Bajaj Card का सबसे बड़ा फायदा ये होता है की इससे आप कोई भी सामान बहुत ही आसानी से ईएमआई पर खरीद सकते है व सामान की रकम को किस्तों में चूका सकते है इससे सभी लोगो को महंगे सामान खरीदने का मौका मिल जाता है.

Bajaj Card EMI क्या है

बजाज ईएमआई pre approved loan होता है इसके माध्यम से आप किसी भी प्रकार प्रोडक्ट जैसे इलेक्ट्रॉनिक, मोबाइल, appliances, फर्नीचर, gym membership,कपडे आदि कई अलग अलग प्रकार के सामान को आसान किस्तों में खरीद सकते है इसकी किस्ते 3, 6, 9, 12 माह तक की होती है.

कई लोगो के पास किसी महंगे सामान को खरीदने के लिए इतने पैसे नहीं होती की एक साथ इतने पैसे देकर लोग वो सामान खरीद सके ऐसे में अगर आपके पास बजाज कार्ड है तो आप उस सामान को बजाज ईएमआई पर खरीद सकते है और इससे आपको एक साथ उस सामान के पैसे नहीं देने होते आप आसान किस्तों में उसकी राशि चूका सकते है व इसमें आपको किसी प्रकार का interest भी नहीं देना होता.

बजाज ईएमआई पर आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्रकार से सामान खरीद सकते है इसकी क़िस्त की राशि प्रतिमाह 2 तारीख को सीधे आपके बैंक खाते से काटी जाती है अगर आप समय पर ईएमआई नहीं भर पाते तो ऐसे में कंपनी अपने late payment करने का चार्ज लेती है.

Bajaj EMI Card कितने प्रकार का होता है

कई लोगो को इसके बारे में जानकारी नहीं होती की बजाज में कितने प्रकार के ईएमआई कार्ड होते है तो इसके बारे में हम आपको बता देते है ये दो प्रकार के कार्ड होते है.

  • Gold Card – इसको बनाने के लिए आपको 412 रुपये pay करने पड़ते है.
  • Titanium Card – इसको बनाने के लिए आपको 884 रुपये pay करने पड़ते है.

बजाज ईएमआई कार्ड बनाने के लिए योग्यता

अगर आप अपना बजाज ईएमआई कार्ड बनाना चाहते है तो इसके लिए आपके पास कुछ दस्तावेज होने जरुरी है तभी आप अपना ईएमआई कार्ड बना सकते है.

  • इसमें आवेदन करने के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष होनी जरुरी है.
  • आपके पास आधार कार्ड और पैन कार्ड होना जरुरी है.
  • आपका बैंक में खाता होना जरुरी है जिससे आप लेनदेन भी करते है.
  • आपका CIBIL Score Record अच्छा होना जरुरी है.
  • आपके पास एक cancel चेक होना जरुरी है.
  • आपके पास आपका नवीनतम पासपोर्ट साइज फोटो होना जरुरी है.

Bajaj Finserv EMI Card कैसे बनाये

अगर आप नया बजाज कार्ड बनाना चाहते है तो बहुत ही आसानी से बना सकते है इसके लिए आप दो अलग अलग तरीके से आवेदन कर सकते है हम आपको दोनों तरीके द्वारा आवेदन करने के बारे में बता रहे है.

ऑनलाइन बजाज कार्ड के लिए आवेदन

ऑनलाइन आवेदन सिर्फ बजाज यूजर ही कर सकते है जिन्होंने पहले से बजाज कार्ड के लिए आवेदन किया हुआ हो या बजाज पर कोई सामान ख़रीदा हो वो लोग ऑनलाइन इसके लिए आवेदन कर सकते है इसके लिए आपको 399 pay करने होते है व उसके बाद आपको 2 सप्ताह में बजाज कार्ड प्राप्त हो जाता है.

ऑफलाइन बजाज कार्ड के लिए आवेदन

भारत में आज लगभग 950+ शहरों और उनके 43000+ ब्रांच के होने के कारण अब आप बहुत ही आसानी से इसके लिए आवेदन कर सकते है इसके लिए आपको किसी भी इलेक्ट्रॉनिक सामन विक्रेता ( जो बजाज ईएमआई पर सामान दे ) वहां जानकारी आपको कोई भी सामान खरीदना है उसके बाद आपको बजाज कार्ड पर सामान लेना है इसके लिए आपको ऊपर बताये दस्तावेज उस विक्रेता को दिखने होते है उसके बाद वो आपको बजाज कार्ड बना के देता है.

बजाज कार्ड बनाने के फायदे

अगर आप बजाज कार्ड बनाते है तो इससे आपको कई अलग अलग प्रकार के फायदे होते है जिसके बारे में हम आपको बता रहे है.

  • इससे आप किसी भी प्रकार का सामान ईएमआई पर खरीद सकते है.
  • इससे आप कोई भी महँगा सामान बहुत ही आसान किस्तों में खरीद सकते है.
  • इसमें आपको किसी भी प्रकार का इंटरेस्ट भी नहीं देना होता.
  • इसके द्वारा आप पर्सनल लोन भी प्राप्त कर सकते है.
  • इससे आप ट्रेवल्स लोन भी ले सकते है.

इसके आलावा भी अगर आप बजाज कार्ड बनाते है तो इससे आपको कई अलग अलग प्रकार के फायदे होते है.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Bajaj Card EMI कैसे बनाते है व इसके फायदे क्या क्या होते है इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है की आपको इसके बारे में बताई जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आप इससे संबधित किसी प्रकार का सवाल पूछना चाहते है तो आप हमे कमेंट भी कर सकते है व जानकारी उपयोगी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ share भी जरूर करें.

पिछला लेखAML Full Form in Hindi : AML किसे कहते है पूरी जानकारी
अगला लेखNCR Full Form in Hindi : NCR क्या हैं व यह कैसे बनता है

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें