बजाज ईएमआई कार्ड कैसे बनाएं?

नमस्कार मित्रो आज हम आपको Bajaj EMI Card Kaise Banaye इसके बारे में बताने वाले है अक्सर कई लोगो के पास किसी प्रकार का प्रोडक्ट खरीदने के लिए पर्याप्त पैसे नही होते तो ऐसे में वो बजाज ईएमआई कार्ड का इस्तमाल करके किसी भी प्रोडक्ट को ईएमआई पर ले सकते है हालांकि इसके लिए आपके पास बजाज का ईएमआई कार्ड होना आवश्यक है.

Bajaj EMI Card Kaise Banaye

जिन लोगो के पास बजाज का ईएमआई कार्ड नही है उनके लिए यह जानकारी बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकती है इसमें हम आपको बजाज कंपनी का ईएमआई कार्ड बनाने का सबसे आसान और बेहतरीन तरीका बताने वाले है अगर आप इससे जुडी विस्तृत जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो Bajaj EMI Card Kaise Banaye यह आर्टिकल ध्यान से पढ़े.

Bajaj EMI Card Kaise Banaye

जैसा की आप जानते है की बजाज ईएमआई एक Pre Approved Loan होता है जिसके माध्यम से आप कई प्रकार के इलेक्ट्रोनिक प्रोडक्ट को ईएमआई पर खरीद सकते है एवं जब आप इसके द्वारा प्रोडक्ट खरीदते है तो आपको उस प्रोडक्ट का पेमेंट किस्तों में देना होता है इसके लिए आपको शुरुआत में किसी भी प्रकार का पेमेंट देने की जरुरत नही पडती लेकिन ध्यान रखे की आपको तभी बजाज ईएमआई का लाभ दिया जा सकता है जब आप अपना बजाज ईएमआई कार्ड बना लेते है.

बजाज कार्ड बनाने के लिए योग्यता

अगर आप अपना बजाज कार्ड बनाना चाहते है तो इसके लिए आपको इसके द्वारा रखी गयी कुछ खास योग्यताओ को पूरा करना अनिवार्य है तभी आप इसमें आवेदन कर सकते है इसके लिए निम्न प्रकार की योग्यता रखी गयी है.

बजाज ईएमआई कार्ड बनाने के लिए योग्यता

अगर आप अपना बजाज ईएमआई कार्ड बनाना चाहते है तो इसके लिए आपके पास कुछ दस्तावेज होने जरुरी है तभी आप अपना ईएमआई कार्ड बना सकते है.

  • आपकी न्यूनतम उम्र 18 वर्ष होनी चाहिए.
  • आपके पास आधार कार्ड और पेन कार्ड होना चाहिए.
  • आपका बैंक अकाउंट होना आवश्यक है.
  • आपका सिविल स्कोर अच्छा होना चाहिए.
  • आपके पास एक केंसल चेक होना जरुरी है.

अगर आपके पास यह सभी दस्तावेज है तो इसके बाद आप बजाज कार्ड के लिए आवेदन करने योग्य माने जायेगे एवं इन दस्तावेजो की मदद से आप बहुत ही आसानी से अपना बजाज कार्ड बना पायेगे.

बजाज कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन

अगर आप बजाज के यूजर है तो ऐसे में आप बजाज कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है इसके लिए आपको बजाज फाइनेंस की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होता है इसके बाद आपको वहां पर बजाज कार्ड के लिए आवेदन करने का विकल्प दिखाई देगा आपको उसके ऊपर क्लिक करना है.

इसके बाद आपको इसमें रजिस्टर मोबाइल नंबर डालने के लिए कहा जायेगा वो दर्ज कर ले अब आपको इसमें एक फॉर्म दिखाई देगा उसमे आपको मांगी गयी सभी जानकारी सही सही दर्ज कर लेनी है इतना करने के बाद आपको बजाज कार्ड का पेमेंट करने के लिए कहा जायेगा आप वो पेमेंट करके फॉर्म सबमिट कर दे इसके बाद 14 दिन के भीतर पोस्ट के माध्यम से आपको बजाज कार्ड प्राप्त हो जायेगा.

बजाज कार्ड के लिए ऑफलाइन आवेदन

अगर आप चाहे तो बजाज कार्ड के लिए ऑफलाइन आवेदन भी कर सकते है इसके लिए सबसे पहले आपको अपने आवश्यक दस्तावेजो के साथ बजाज की ब्रांच से संपर्क करना होता है इसके बाद आपको वहां से बजाज कार्ड बनाने का फॉर्म प्राप्त कर लेना है,

इतना करने के बाद आपको फॉर्म में मांगी गयी सभी जानकारी सही सही दर्ज करनी है और वो फॉर्म बजाज ब्रांच में जमा करवा देना है इसके साथ ही आपको बजाज कार्ड के लिए पेमेंट करने के लिए कहा जायेगा आपको वो पेमेंट जमा करवा देना है जैसे ही आप इसका पेमेंट जमा करवा देते है तो इसके बाद ब्रांच से आपका बजाज कार्ड बना दिया जायेगा.

बजाज कार्ड कितने प्रकार का होता है

अगर आप पहली बार बजाज कार्ड बना रहे है तो आपको इसके बारे में पता होना आवश्यक है की आखिर बजाज कार्ड कितने प्रकार का होता है तो हम आपको बता दे की यह 2 प्रकार का होता है जो की निम्न प्रकार से है.

  • Gold Card – मुख्यत कंपनी के द्वारा अपने नए यूजर को यही कार्ड दिया जाता है इस कार्ड को बनाने के लिए आपको करीब 412 रूपए का शुल्क जमा करवाना होता है इसमें आपको कुछ सिमित लाभ दिए जाते है.
  • Titanium Card: यह कार्ड गोल्ड कार्ड की तुलना में थोडा बेहतर होता है इसमें आपको कुछ बेहतर लाभ दिए जाते है अगर अप इस कार्ड को बनाना चाहते है तो इसके लिए आपको 884 रूपए जमा करवाने होते है इसके बाद आप अपना टाइटेनियम कार्ड बना सकते है.

बजाज कार्ड बनाने के फायदे

अगर आप अपना बजाज कार्ड बनाते है तो इसके कई प्रकार के अलग अलग फायदे होते है जिसकी वजह से ज्यादातर लोग अपना बजाज कार्ड बनाना पसंद करते है अगर आप अपना बजाज कार्ड बना लेते है तो आपको निम्न प्रकार के फायदे देखने के लिए मिल सकते है.

  • इससे आप किसी भी प्रकार का सामान ईएमआई पर खरीद सकते है.
  • इससे आप कोई भी महँगा सामान बहुत ही आसान किस्तों में खरीद सकते है.
  • इसमें आपको किसी भी प्रकार का इंटरेस्ट भी नहीं देना होता.
  • इसके द्वारा आप पर्सनल लोन भी प्राप्त कर सकते है.
  • इसके माध्यम से आप ट्रेवल्स लोन भी ले सकते है.

इस प्रकार से इसके कई अलग अलग लाभ होते है अगर आप किस्तों में सामान खरीदना पसंद करते है या आपको पर्सनल लोन की आवश्यकता है तो ऐसे में बजाज कार्ड आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकता है.

इस आर्टिकल में हमने आपको Bajaj EMI Card Kaise Banaye इसके बारे में जानकारी प्रदान की है हमे उम्मीद है आपको हमारी बताई गयी जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करें और इससे जुडा किसी भी प्रकार का सवाल पूछने के लिए आप हमे कमेंट कर सकते है.