नमस्कार मित्रो आज हम आपको Apne Bf Se Kya Baat Kare इसके बारे में बताने वाले है अक्सर ज्यादातर लड़कियों को इसके बारे में पता नही होता की वो अपने बॉयफ्रेंड से किस तरह से बात करे या कौनसी बाते करें जिससे की उनका बॉयफ्रेंड इम्प्रेस हो जाये या उनके बॉयफ्रेंड को अच्छा लगे तो ऐसे में हम आपको कुछ बेहतरीन तरीके बताने वाले है जिससे आप बेहद ही अच्छे से अपने बॉयफ्रेंड के साथ बाते कर पायेगी.

Apne Bf Se Kya Baat Kare

आपको अपने बॉयफ्रेंड के साथ बाते करने के लिए कई चीजो का ध्यान रखना होता है तभी आप बेहतरीन तरीके से अपने बॉयफ्रेंड के साथ बाते कर पायेगे हम आपको सबसे बेहतरीन और आसान तरीको के बारे में बताने वाले है जिसे अपनाकर आप काफी अच्छी तरह से अपने बॉयफ्रेंड के साथ बाते कर पायेगी इसके बारे में जानने के लिए आप Apne Bf Se Kya Baat Kare यह आर्टिकल ध्यान से पढ़े.

Apne Bf Se Kya Baat Kare

अपने बॉयफ्रेंड के साथ लम्बी बातचीत करने के लिए एवं अच्छे से बात करने के लिए आपको किसी न किसी टॉपिक के बारे में पता होना चाहिए जिससे आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ अच्छे से बात कर सके व आपको कई छोटी बड़ी बातो का ध्यान रखना होता है आप जितनी बेहतर तरीके से अपने बॉयफ्रेंड से बात करती है आपके बॉयफ्रेंड के इम्प्रेस होने के चांस उतने ही ज्यादा बढ़ जाते है एवं आपको अपने बॉयफ्रेंड के साथ बाते करने में काफी ज्यादा आसानी भी होती है आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ बात करने के लिए इन तरीको को अपना सकती है.

अपना हाल बताये

आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ बेहतरीन तरीके से बातचीत करने के लिए उसे अपना हाल बता सकती है की आप कैसी है या आपने दिन भर क्या क्या किया एवं आप उसके बारे में क्या क्या सोच रही है इस तरह की बाते करके आप बेहद ही आसानी से अपने बॉयफ्रेंड को इम्प्रेस कर सकती है और यह बाते आपके बॉयफ्रेंड को काफी ज्यादा खुश भी करेगी अगर आप इस तरह की बाते करती है तो इससे आपके बॉयफ्रेंड को आपके साथ बाते करने में काफी अच्छा महसूस होगा.

अपने सपनों के बारे में बताये

हर एक लड़की का कोई न कोई सपना तो जरुर होता है अगर आप भी अपने कैरियर या अपने फ्यूचर को लेकर कोई सपना देख रही है तो इसके बारे में अपने बॉयफ्रेंड से चर्चा कर सकती है और उसे बता सकती है की आपके अपनी लाइफ में क्या क्या करने के सपने है एवं आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ रिलेशनशिप को लेकर कोई सपना देख रही है तो इसके बारे में भी आप अपने बॉयफ्रेंड को बता सकती है.

इस तरह की बाते अक्सर लडको को काफी ज्यादा पसंद आती है और आप इस तरह की बाते करती है तो इससे आप काफी लम्बे समय तक अपने बॉयफ्रेंड के साथ बातचीत कर पाएगी एवं आपके बॉयफ्रेंड को भी आपके साथ बाते करने में काफी ज्यादा मजा आएगा, जब आप अपने सपनों के बारे में अपने बॉयफ्रेंड को बताने लगेगी तो इसके बाद आपका बॉयफ्रेंड भी अपने सपने आपको बताने लग जायेगा और वो आपके बारे में क्या क्या सोचता है इसके बारे में बताने लग जायेगा इससे आप दोनों का रिश्ता पहले से काफी ज्यादा बेहतर हो सकता है.

बॉयफ्रेंड की पसंद पूछे

जब भी आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ बातचीत करती हो तो उस वक्त आप अपने बॉयफ्रेंड से उसकी पसंद नापसंद के बारे में भी जरूर पूछे एवं उसे क्या क्या पसंद है इसके बारे में जानने का प्रयत्न करे यह आपके रिश्ते को बेहतर बनाने में काफी ज्यादा उपयोगी साबित हो सकता है अगर आप अपने बॉयफ्रेंड की पसंद नापसंद जान लेती है तो इसके बाद कभी भी आपका बॉयफ्रेंड नाराज हो जाये तो उसे मनाने में आपको काफी ज्यादा आसानी होगी एवं आप जब भी अपने बॉयफ्रेंड को इम्रेस करना चाहे तब बेहद ही आसानी से आप अपने बॉयफ्रेंड को इम्प्रेस कर पायेगी इसलिए अपने बॉयफ्रेंड की पसंद जानना आपके लिए बहुत ही जरुरी है.

आप बातचीत के दौरान अपने बॉयफ्रेंड को पूछ सकती है की उसे सबसे ज्यादा क्या अच्छा लगता है और उसे कौनसी चीज में सबसे ज्यादा ख़ुशी होती है एवं उसे क्या क्या चीजे पसंद नहीं है इसके बारे में आप उसको सवाल पूछ सकती है इस तरह के सवाल आपके बॉयफ्रेंड को काफी ज्यादा पसंद आ सकते है.

बॉयफ्रेंड से रोमांटिक बाते करें

अक्सर हर लड़की चाहती है की उसका बॉयफ्रेंड रोमांटिक हो इसके लिए आप चाहे तो अपने बॉयफ्रेंड के साथ रोमांटिक बाते करना शुरू कर सकती है इसके लिए आपको अपने बॉयफ्रेंड से बात करते वक्त थोड़ी थोड़ी रोमांटिक बाते करना भी शुरू कर देना चाहिए जैसे जैसे आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ रोमांटिक बाते करना शुरू कर देती है तो इसके बाद आप खुद देखेगी की आप दोनों के बिच में काफी ज्यादा करीबियां आने लग जाएगी.

जब  आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ रोमांटिक बाते करना शुरू कर देती है तो इसके बाद आपका बॉयफ्रेंड भी आपके साथ बातचीत करने में काफी ज्यादा रूचि दिखाने लग जायेगा एवं वो भी धीरे धीरे आपके साथ रोमांटिक बाते करने लगेगा जिससे आप दोनों के बिच प्यार बढेगा और आपका रिश्ता पहले से ज्यादा बेहतर भी होने लगेगा इसलिए आप चाहे तो अपने बॉयफ्रेंड के साथ रोमांटिक बाते करना शुरू कर सकती है.

कभी कभी फ़्लर्ट करें

आप जब अपने बॉयफ्रेंड के साथ बात करती है या करना चाहती है तो उस वक्त आपको थोडा थोडा फ़्लर्ट भी करने रहना चाहिए इससे आपका बॉयफ्रेंड आपके साथ बाते करने में कभी भी बोर नहीं होगा और आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ लम्बी बातचीत करोगी तो भी आपके बॉयफ्रेंड को अच्छा लगेगा और वो आपके साथ बाते करने में काफी ज्यादा रूचि दिखायेगा इसके लिए आपको अपने बॉयफ्रेंड के साथ फ़्लर्ट करते रहना बेहद ही जरुरी है.

आप कई अलग अगल तरीके से अपने बॉयफ्रेंड के साथ फ़्लर्ट कर सकती है यह पूरी तरह से आपके ऊपर निर्भर करता है की आप किस प्रकार से अपने बॉयफ्रेंड के साथ फ़्लर्ट करती है एवं आप फ़्लर्ट करते वक्त इस बात का ध्यान भी जरुर रखे की आपके किये गये फ़्लर्ट से आपका बॉयफ्रेंड नाराज न हो या उसको बिलकुल भी बूरा न लगे अगर आप इस तरह से फ़्लर्ट करते है तो आप अपने बॉयफ्रेंड के लिए सबसे ख़ास बन सकती हो.

बॉयफ्रेंड से उसकी फॅमिली के बारे में जाने

जब आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ बात करने लगती है तो इसके बाद आप चाहे तो अपने बॉयफ्रेंड को उसकी फॅमिली के बारे में भी पूछ सकती है जैसे की उसके घर में कौन कौन रहता है और उसके भाई बहन क्या करते है, किस क्लास में पढ़ते है, कौनसी जॉब करते है, उसके कितने भाई बहन शादी शुदा है, आपके बॉयफ्रेंड के बड़े भाई बहन कितने है और छोटे भाई बहन कितने है इस तरह से आप उसको अपने फॅमिली के बारे में पूछ सकती है इससे आपको अपने बॉयफ्रेंड के बारे में काफी कुछ जानकारी पता चल जाती है एवं आपको अपने बॉयफ्रेंड को इम्प्रेस करने में भी काफी ज्यादा मदद मिलती है.

बॉयफ्रेंड के ऊपर किसी तरह का दबाव न डाले

जब आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ बात करती है तो इस बात का आपको ध्यान रखना जरुरी है की आप अपने बॉयफ्रेंड के ऊपर किसी भी प्रकार का दबाव डालने की कोशिश न करे ना ही आप अपने बॉयफ्रेंड को किसी तरह की जबरदस्ती करें क्युकी अगर आप इस तरह का काम करती है तो इससे आपके बॉयफ्रेंड को काफी ज्यादा बुरा लग सकता है और  वो आपके साथ दुरी बनाने का प्रयास करने लगता है ऐसे में अगर आप अपन बॉयफ्रेंड को किसी तरह की जबरदस्ती नहीं करेगी एवं उसके ऊपर दबाव नहीं बनाएगी तो इससे आप दोनों के बिच हमेशा बेहतरीन रिश्ता बना रहेगा.

अक्सर ज्यादातर मामलो में किसी भी कपल के रिश्ते इसी कारण से खराब होने लगते है की वो एक दुसरे के ऊपर काफी ज्यादा दबाव डालने लगते है जब साथी की सहने की सीमा समाप्त हो जाती है तो इसके बाद वो धीरे धीरे दुरी बनाएं का प्रयास करने लगता है इसलिए आप इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखे की आपको किसी भी हालत में अपने बॉयफ्रेंड के ऊपर दबाव डालने से बचना चाहिए.

इंट्रेस्टिंग टॉपिक पर बातचीत करें

अक्सर हर व्यक्ति को किसी के साथ बात करने में उसी वक्त मजा आता है जब वो किसी इंट्रेस्टिंग टॉपिक पर बात कर रहा हो अगर आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ अच्छे से बात करना चाहती है और आप चाहती है की आपका बॉयफ्रेंड आपके साथ बात करने के लिए हमेशा उत्सुक रहे तो इसके लिए आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ किसी भी इंट्रेस्टिंग टॉपिक पर बात करना शुरू कर सकती है इससे आपका बॉयफ्रेंड आपके साथ बातचीत करने में काफी ज्यादा रूचि दिखाने लगेगा.

इंट्रेस्टिंग टॉपिक कई तरह के होते है आप किसी भी एक अच्छे से टॉपिक का चुनाव करके उसके ऊपर अपने बॉयफ्रेंड के साथ बातचीत करना शुरू कर सकती है इससे आपके बॉयफ्रेंड को काफी ज्यादा अच्छा फील होगे लगेगा और आपके द्वारा की गयी बातचीत आपके बॉयफ्रेंड को काफी ज्यादा अच्छी भी लगने लगती है इस तरह की बातचीत करने से आपका बॉयफ्रेंड लंबी बातचीत के दौरान भी बिलकुल परेशान नहीं होगा.

दिन कैसा रहा इसके बारे में बात करें

अगर आप चाहे तो अपने बॉयफ्रेंड के साथ बातचीत के दौरान उसे अपने दिन के बारे में पूछ सकती है की उसका आज का दिन कैसा रहा या उसने पूरा दिन क्या क्या किया एवं उसने आपको दिन में कितनी बार याद किया इस तरह से बाते करके आप अपने बॉयफ्रेंड को काफी जल्दी इम्प्रेस कर सकती हो अक्सर ज्यादातर लडको को इस तरह की बाते करने में काफी ज्यादा अच्छा लगता है क्युकी इससे वो भी अपनी गर्लफ्रेंड को इस तरह की बाते आसानी से पूछ पाते है.

अगर आप इस तरह की बातचीत करते है तो इससे आप दोनों को एक दुसरे के बारे में काफी कुछ जानने के लिए मिल जाता है एवं आप दोनों एक दुसरे के काफी करीब भी आने लग जाते है जिससे आपका रिश्ता पहले से काफी ज्यादा बेहतर होने लगता है इसलिए आप चाहे तो अपने बॉयफ्रेंड से इस तरह की बात करना शुरू कर सकती है.

आई लव यू जरुर बोले

आपको अपने बॉयफ्रेंड के साथ बाते करते वक्त इस बात का ध्यान भी जरुर रखना चाहिए की आप जब अपने बॉयफ्रेंड से बात करती है तो उस वक्त आपको अपने बॉयफ्रेंड से आई लव यू जरुर बोलना है अगर आप अपने बॉयफ्रेंड को आई लव यू बोलोगी तो इससे आप दोनों के बिच रिश्ता काफी ज्यादा अच्छा होने लग जायेगा और आप अपने बॉयफ्रेंड के काफी करीब आने लग जाओगी.

जब आप अपने बॉयफ्रेंड को आई लव यू बोलती है तो यह आपके बॉयफ्रेंड को काफी ज्यादा अच्छा लगता है और इस तरह की बातचीत से आपके बॉयफ्रेंड को काफी ज्यादा ख़ुशी भी होती है इसलिए आप मिलते वक्त या बात करते वक्त अपने बॉयफ्रेंड को आई लव यू बोलना कभी भी न भूले.

वीकेंड की प्लानिंग करें

अगर आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ कही घुमने जाना चाहती है तो ऐसे में आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ किसी वीकेंड की प्लानिंग कर सकती है की आप वीकेंड पर क्या क्या करेगे या कहा पर घुमने जायेगे इस तरह की बातो से आपका बॉयफ्रेंड काफी ज्यादा इम्प्रेस हो जायेगा और आप वीकेंड के लिए कोई बेहतर सा विकल्प भी चुन पायेगे जिससे की आपका वीकेंड काफी ज्यादा बेहतर हो जायेगा.

आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ अगर अकेले में कही वीकेंड मनाने जा सकती है तो इससे आप दोनों के बिच रिश्ता काफी ज्यादा बेहतर हो सकता है क्युकी इससे आपको एक दुसरे के बारे में काफी कुछ जानने को मिल जायेगा एवं आप एक दुसरे को ज्यादा समय भी दे पायेगे जिससे की आपका प्यार बढ़ने लगेगा.

इमोशनल टॉपिक पर बाते करें

आप जब अपने बॉयफ्रेंड से बात करती है तो उस वक्त आप चाहे तो अपने बॉयफ्रेंड से इमोशनल टॉपिक पर भी बातचीत कर सकती है इस तरह की बाते आपके बॉयफ्रेंड को काफी ज्यादा अच्छी लग सकती है और आप इमोशनल होकर बात करती है तो इससे आपका बॉयफ्रेंड भी इमोशनल होकर बात करता है जिससे की आप दोनों के बिच प्यार बढ़ने लगेगा एवं आप दोनों के बिच जितनी भी अनबन होगी वो धीरे धीरे दूर होने लग जायगी.

आप हमेशा इमोशनल नहीं हो सकती तो कोई बात नहीं आप किसी ख़ास बात या ख़ास टॉपिक पर इमोशनल होकर अपने बॉयफ्रेंड से बात कर सकती है इससे आप उस टॉपिक के बारे में काफी बेहतर तरीके से बात कर पायेगी एवं जब आपको लगे की आपका बॉयफ्रेंड आपके इमोशंन्ल होने से हर्ट होने लगा है तो आप उसके साथ फ़्लर्ट करके उसे खुश भी कर सकती है.

बॉयफ्रेंड की तारीफ करें

यह तरीका अक्सर लडको के द्वारा अपनाया जाता है पर आप अपने बॉयफ्रेंड को खुश करना चाहती है तो इसके लिए आप अपने बॉयफ्रेंड की तारीफ करना शुरू कर सकती है इसके लिए आप कई अलग अलग तरीके से अपने बॉयफ्रेंड की तारीफ कर सकती है जैसे की अपने बॉयफ्रेंड के काम की तारीफ कर सकती है, उसकी सुन्दरता की तारीफ कर सकती है, उसके पहनावे की तारीफ कर सकती है, उसकी कार या बाइक की तारीफ कर सकती है या अन्य किसी भी बात को लेकर उसकी तारीफ करना शुरू कर सकती है.

आप जब भी अपने बॉयफ्रेंड की तारीफ करना शुरू करती है तो इसके बाद आपके बॉयफ्रेंड को आपके साथ बाते करने में काफी ज्यादा अच्छा महसूस होने लगता है और वो भी आपकी तारीफ करना शुरू कर देता है इससे आप दोनों के बिच जल्दी ही प्यार बढ़ने लग जायेगा और आपके बिच जितनी भी लड़ाई झगड़े या दूरियाँ है वो धीरे धीरे दूर होने लग जाते है.

बॉयफ्रेंड को अपनी पसंद बताये

आप चाहे तो अपने बॉयफ्रेंड को अपनी पसंद नापसंद भी बता सकती है और आपको कौन कौनसी चीजे पसंद है और कौन कौनसी चीजे पसंद नही है इसके बारे में आप अपने बॉयफ्रेंड को बता सकती है एवं अपने अपने फ्यूचर या अपने कैरियर को लेकर क्या क्या सपने देखे है इसके बारे में भी आप अपने बॉयफ्रेंड को बता सकती है और आप अपन बॉयफ्रेंड को भी इस तरह के सवाल पूछ सकती है इससे आपके बॉयफ्रेंड को काफी ज्यादा अच्छा लगेगा और आपका बॉयफ्रेंड इस तरह की बातो से काफी ज्यादा खुश भी होगा.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Apne Bf Se Kya Baat Kare इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है आपको हमारी बताई जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करें और इससे जुडा किसी भी तरह का सवाल पूछना चाहे तो आप हमे कमेंट करके भी बता सकते है.

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें