आज हम आपको Android App Kaise Banaye इसके बारे में बताने वाले हैं अगर आप खुद का application बनाना चाहते हैं तो आज का हमारा आर्टिकल आपके लिए बहुत उपयोगी होने वाला हैं क्युकी हम आपको ऐसी बेहतरीन वेबसाइट के बारे में बतायेगे जहा से आप बहुत आसानी से अपना खुद का app बना सकते है.

Android App Kaise Banaye

Android App Development करना बहुत आसान हैं android app banane के लिए आपको कुछ बातो के बारे में जानकारी रखनी होती हैं अगर अपने अभी तक कोई app नहीं बनाया हैं तो आप हमारे द्वारा बताई गयी website से बिना पैसे खर्च किये खुद का app बना सकते है.

Android App Kaise Banaye

अब हम आपको कुछ बेहतरीन वेबसाइट के बारे में बता रहे हैं जहा से आप मनचाहा एक बेहतरीन app बना सकते हैं और इन वेबसाइट से एप्लीकेशन बनाने पर आपको किसी प्रकार के पैसे भी खर्च नहीं करने होंगे.

1. AppGeyser

अगर आप एक professional app बनाना चाहते हैं तो ये बेहद अच्छी website हैं जिसके माध्यम से आप अपना app create कर सकते हैं इसमे हम free मे अपना application create कर सकते हैं व आप इसमे  बिना coding के भी apps बना सकते है.

अगर आप उस app को play store पर publish करते हैं तो उसके लिए आपको कुछ पैसे खर्च करने होते हैं इसके माध्यम से अपना app बनाने के लिए आप निचे दी गई link पर click करें.

 

2. MobiLoud

ये उन लोगो के लिए बेहद उपयोगी website हैं जिसके पास WordPress blog हैं क्युँकि इसकी मदद से आप बिना किसी कोडिंग के अपने WordPress blog के लिए एक शानदार app create कर सकते हैं व इसमे आप free मे अपना app बना सकते हैं इसके लिए आपको कोई पैसा खर्च करने की जरुरत नही है.

3. Andromo

अगर आप बिना कोडिंग के एक प्रोफेशनल app बनाना चाहते हैं तो आपके लिए Andromo एक बहुत ही अच्छा विकल्प हैं इसमे आप बिना किसी कोडिंग के एक अच्छा app create कर सकते हैं वो भी बिना कोई पैसे खर्च किये इससे apps बनाने के लिए आपको निचे दी गई link पर click करना है.

4. Mobincube

अगर आपको बिल्कुल कोडिंग नही आती व अगर आप advance app create करना चाहते हैं तो ये website आपके लिए बहुत अच्छी हैं इसमे आप बिना कोई पैसे खर्च किये अपने लिए एक बेहतरीन app बना सकते हैं व अगर आप चाहो तो HTML की मदद से अपना खुद का design भी बना सकते हैं इसके लिए आप निचे दिये गये link पर click करें.

5. Appyet

ये भी एक बहुत अच्छी website हैं इसमे आप बिना कोडिंग ओए मात्र एक मिनट मे अपने लिए एक बेहतरीन application बना सकते हैं व इसमे आपको programming की बिल्कुल जरुरत नही पडेगी.

अगर आप चाहो तो यहा पर आप एक professional app बना कर उसे आप plays store पर भी डाल सकते हो व उसमे अपने ads लगा कर आप काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं इसमे app बनाने के लिए आप निचे दिये गये link पर click करें.

appyet.com

यहाँ से आप मनचाह एप्लीकेशन बना सकते हैं और जब आपका एप्लीकेशन बन जाता हैं तो उसके बाद आप उसको play store पर भी डाल सकते हैं ताकि आपका एप्लीकेशन ज्यादा से ज्यादा लोग डाउनलोड कर सके.

Android App Development के फायदे

अगर आप खुद का app बनाते हैं तो इसके आपको कई सारे अलग अलग फायदे हो सकते हैं इसमें से कुछ फायदे के बारे में हम आपको बता रहे है

  • इससे आप अपना business promote कर सकते हैं.
  • इससे आप online earning कर सकते है.
  • इससे आप खुद के app बना के बेच कर पै से कमा पायेगे.
  • इससे आपका knowledge काफी बढ जाता है.
  • घर बैठे पैसे कमाने के लिए ये बहुत अच्छा तरीका है.

Android App बनाकर पैसे कैसे कमाए

एंड्राइड एप्लीकेशन बनाकर आप कई अलग अलग तरीके से पैसे कमा सकते हैं हम आपको कुछ आसान तरीके बता रहे हैं जिससे आप आसानी से पैसे कमा पाएंगे

Advising के द्वारा

कई सारी ऐसी  कंपनी होती हैं जो की android app पर खुद के ads दिखती हैं और उसके आपको पैसे भी दिए  जाते हैं ऐसी कंपनी के ads लगाकर आप अपने app से घर बैठे बहुत ही अच्छी कमाई कर सकते है.

App Sell करके

अगर आपके पास खुद का कोई app है  और उसको कई लोग पसंद करते हैं और उसको बहुत लोगो ने डाउनलोड कर रखा हैं तो ऐसे app को आप बेच भो सकते हैं कई सारी कंपनी हैं जो इस प्रकार के application को  खरीदना पसंद करती है  और इसके लिए कंपनी आपको काफी पैसे  भी देती है.

दुसरो को app बना के देना

अगर आप चाहो तो दूसरे लोगो को भी app बना कर दे सकते हैं इसके लिए आप लोगो से पैसे ले सकते हैं आपका app जितना ज्यादा बेहतरीन होगा उतने ही ज्यादा आपके customer बढ़ेंगे और इससे  आपकी कमाई भी बढ़ने लगेगी.

Affiliate Marketing के द्वारा

अगर आप चाहो  तो अपने application में Affiliate Marketing भी कर सकते हैं कई सारी ऑनलाइन प्रोडक्ट बेचने वाली कंपनी आपको Affiliate Marketing की सुविधा देती हैं उनके साथ जुड़कर आप उनके प्रोडक्ट को अपने app में लगा सकते हैं उसके बाद वो  प्रोडक्ट जितना ज्यादा sell होगा उतना आपको कमीशन भी मिलेगा.

इस प्रकार से आप बहुत ही आसानी से इन वेबसाइट के द्वारा खुद का android app बनाकर उसके द्वारा बहुत ही  अच्छी कमाई कर सकते हैं अगर आप playstore आदि में अपना app डालते हैं तो वहा से बहुत से लोग आपके app को डाउनलोड कर सकते हैं और उसका  इस्तमाल कर सकते है.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Android App Kaise Banaye इसके बारे में जानकारी दी है हम उम्मीद है की आपको हमारे द्वारा बताई गयी जानकारी जरूर पसंद आयी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ शेयर जरूर करे व अधिक जानकारी के लिए आप हमे कमेंट कर सकते है.

पिछला लेखWhats is Share Market : शेयर बाजार क्या हैं व कैसे काम करता है
अगला लेखTrain का अविष्कार कब व किसने किया था पूरी जानकारी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें